मिरे म्यूचुअल फंड ने 1 लाख करोड़ रुपये का एयूएम पार किया, साढ़े पांच साल में 10 गुना बढ़ी संपत्ति

मिरे एसेट ने 2008 में भारत में अपनी अविश्वसनीय यात्रा शुरू की थी और फंड के एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) ने इस साल 14 अक्टूबर को 1 लाख करोड़ रुपये की महत्वपूर्ण सीमा को पार कर लिया है । इसने मिरे एसेट को देश में तेजी से बढ़ती वित्तीय कंपनियों में से एक बना दिया है। पिछले साढ़े पांच वर्षों में एयूएम में 10 गुना वृद्धि के साथ यात्रा और भी प्रभावशाली रही है। मिरे एसेट म्यूचुअल फंड ने 43.7 लाख निवेशक फोलियो (15.4 लाख के करीब सिस्टमैटिक इन्वेस्टर प्लान (एसआईपी) निवेशकों के साथ) को पार करने वाले निवेशक फोलियो के साथ नए ग्राहकों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि देखी है। एसआईपी प्रवाह भी उल्लेखनीय रूप से बढ़ा है और सितंबर 2021 में बढ़कर 796 करोड़ रुपये हो गया है।

कंपनी ने इनके भरोसे हासिल की यह कामयाबी

स्वरूप मोहंती, सीईओ, मिरे एसेट इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स (इंडिया) प्रा. लिमिटेड ने कहा, “हमारे निवेशकों के लिए मजबूत विकास के साथ मिरे एसेट इंडिया के लिए यह एक शानदार यात्रा रही है। 1 लाख करोड़ रुपये का यह महत्वपूर्ण मील का पत्थर हमारी यात्रा में बहुत मूल्यवान रहा है क्योंकि हमने जोखिम प्रबंधन ढांचे और ग्राहक केन्द्रित रणनीति के साथ इस सफलता को अर्जित किया है, जो हमारे ग्राहकों के साथ-साथ वितरक भागीदारों का विश्वास जीतने में सहायक रहा है। एसआईपी प्रवाह में वृद्धि सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धि है, क्योंकि एसआईपी सलाहकारों के साथ-साथ निवेशकों द्वारा किसी संगठन के लिए एक फॉरवर्ड कॉल है। हमारा यह प्रयास है कि हम अपने निवेशकों को निवेश का सहज अनुभव प्रदान करें और उनकी संपत्ति निर्माण यात्रा में उनकी मदद करें। एएमसी इक्विटी के साथ-साथ फिक्स्ड इनकम और पैसिव ऑफरिंग्स पर जोर के साथ भविष्य में वृद्धि के लिए रणनीति (फ्यूचर ग्रोथ स्ट्रैटेजी) तैयार कर रही है, जहां उसने पहले से ही मजबूत पैठ बना ली है। “

निवेशकों के लिए कई विकल्प

मिरे एसेट इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स (इंडिया) प्रा. लिमिटेड वर्तमान में 8 इक्विटी फंड (84,281 करोड़ रुपये का एयूएम), 3 हाइब्रिड फंड (7,211 करोड़ रुपये का एयूएम), 9 ओपन एंडेड डेट फंड (7,146 करोड़ रुपये का एयूएम), 6 ईटीएफ और 4 फंड ऑफ फंड (2,568 करोड़ रुपये का एयूएम) योजनाओं का प्रबंधन करता है।

कंपनी इन क्षेत्रों में भी देगी कमाई का मौका

मिरे एसेट ग्रुप भारतीय बाजारों में लंबी अवधि के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। एसेट मैनेजमेंट बिजनेस में एक अग्रणी खिलाड़ी बनने के अपने उद्देश्य के साथ, समूह ने अन्य वित्तीय वर्टिकल- ब्रोकिंग, कर्ज (एनबीएफसी), प्राइवेट इक्विटी, रियल एस्टेट और अल्टरनेट प्रोडक्ट स्पेस में भी विस्तार किया हैं और कंपनी अपने उत्पाद की पेशकश को परिसंपत्ति वर्गों में विस्तार करना जारी रखे हुए है।