सारा ग्लेन ने महिला टी20 रैंकिंग में करियर की नई उच्चतम रेटिंग हासिल की

दुबई, 16 जुलाई (आईएएनएस)। इंग्लैंड की स्पिनर सारा ग्लेन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी महिला टी20 गेंदबाज रैंकिंग में करियर की नई सर्वोच्च रेटिंग हासिल की है।

ग्लेन ने घरेलू श्रृंखला में न्यूजीलैंड के खिलाफ चार मैचों में आठ विकेट हासिल किए और अपने करियर में 768 रेटिंग अंकों की नई ऊंचाई हासिल की और अपना नंबर 2 स्थान बरकरार रखा।

वह तालिका में शीर्ष पर अपनी साथी साथी सोफी एक्लेस्टोन से अंतर कम कर रही हैं। एक्लेस्टोन ने पांच मैचों की श्रृंखला के चार मैचों में आठ विकेट भी हासिल किए। 25 वर्षीय खिलाड़ी का इस प्रारूप में पहला स्थान बना हुआ है।

भारत की स्पिनर दीप्ति शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने हालिया प्रदर्शन के बाद टी 20 गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर बनी हुई हैं, जबकि राधा यादव आठ पायदान ऊपर 15वें स्थान पर, पूजा वस्त्रकर (छह पायदान ऊपर 23वें) और श्रेयंका पाटिल (नौ पायदान ऊपर 60वें) सभी ने अपनी रैंकिंग में सुधार किया है।

ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी बेथ मूनी और ताहलिया मैक्ग्रा टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में आगे बनी हुई हैं, जबकि भारत की जोड़ी हरमनप्रीत कौर (तीन स्थान ऊपर 12वें स्थान पर) और शैफाली वर्मा (दो स्थान ऊपर 15वें स्थान पर) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी शानदार श्रृंखला के बाद सबसे बड़ी मूवर्स हैं।

ऐलिस कैप्सी के लिए भी एक बड़ी छलांग है, इंग्लैंड की युवा खिलाड़ी न्यूजीलैंड के साथ चल रही श्रृंखला के पहले चार मैचों में अपने श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ 104 रनों की बदौलत सात पायदान ऊपर चढ़कर 25वें स्थान पर पहुंच गई है।

टी-20 ऑलराउंडरों की सूची में वेस्टइंडीज की स्टार हेली मैथ्यूज काफी आगे हैं, खिलाड़ियों में दीप्ति (एक पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर), एक्लेस्टोन (एक स्थान ऊपर 11वें) और ग्लेन (एक पायदान ऊपर 16वें) शामिल हैं।

–आईएएनएस

आरआर/