श्वेता त्रिपाठी ने पढ़ी पिस्तौल और रिवॉल्वर पर किताब, ‘चल रही है गजगामिनी की पढ़ाई ‘

मुंबई, 12 सितंबर (आईएएनएस)। अभिनेत्री श्वेता त्रिपाठी ‘बंदूक और रिवॉल्वर’ के बारे में अपने ज्ञान को बेहतर बनाने की कोशिश कर रही हैं। वह घातक हथियारों पर एक “चित्रित विश्वकोश” पढ़ रही हैं।

क्राइम ड्रामा सीरीज “मिर्जापुर” में गोलू की भूमिका निभाने वाली श्वेता, जिसे गजगामिनी गुप्ता के नाम से भी जाना जाता है, इंस्टाग्राम पर एक किताब शेयर क‍िया, जिसका शीर्षक है “पिस्तौल और रिवॉल्वर का सचित्र विश्वकोश।”

उन्होंने तस्वीर को कैप्शन दिया, ”गजगामिनी की पढ़ाई चल रही है।”

इसके बाद अभिनेत्री ने अपनी किताब के साथ पहाड़ों और बादलों का एक दृश्य शेयर किया। उन्होंने लिखा, “खुशी है।”

क्राइम ड्रामा सीरीज “मिर्जापुर” पहली बार 2018 में रिलीज हुई थी। इसकी कहानी अखंडानंद “कालीन” त्रिपाठी पर आधारित है, जो एक क्राइम बॉस और व्यवसायी है। वह भारत में उत्तर प्रदेश राज्य के पूर्वांचल क्षेत्र में मिर्ज़ापुर जिले का शासक है।

यह 2024 में प्रसारित होने वाला तीसरा सीज़न है और इसमें अली फज़ल, श्वेता त्रिपाठी, रसिका दुग्गल, विजय वर्मा, ईशा तलवार मुख्य भूमिका में हैं। नया सीज़न पूर्वांचल क्षेत्र पर नियंत्रण की लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमता है।

श्वेता की बात करें तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2009 में एक सिटकॉम “क्या मस्त है लाइफ” से की थी। उन्होंने 2015 में “मसान” में अपने काम से सुर्खियां बटोरीं। फिल्म में, उन्होंने स्टार विक्की कौशल की प्रेमिका की भूमिका निभाई।

इसके बाद अभिनेत्री को नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ ‘हरामखोर’, ‘गॉन केश’, राधिका आप्टे के साथ ‘रात अकेली है’, ‘रश्मि रॉकेट’ और ‘कंजूस मखीचूस’ जैसी फिल्मों में देखा गया।

“मिर्जापुर 3” के अलावा, अभिनेत्री को सुमित सक्सेना द्वारा निर्देशित एक क्राइम ड्रामा सीरीज़ “कालकूट” में भी देखा गया था। इसमें विजय वर्मा, सीमा बिस्वास, यशपाल शर्मा, गोपाल दत्त और सुजाना मुखर्जी भी हैं।

अभिनेत्री ने अभिनेता-रैपर चैतन्य शर्मा से शादी की है, जिन्हें उनके स्टेज नाम स्लोचीता से जाना जाता है। दोनों ने 2018 में गोवा में शादी की थी।

–आईएएनएस

पीएसके/सीबीटी