श्रीलंका के राष्ट्रपति पद के लिए इकलौते नेता हैं साजिथ प्रेमदासा : सांसद हर्षा डी सिल्वा

कोलंबो, 17 सितंबर (आईएएनएस)। श्रीलंका के कोलंबो से सांसद हर्षा डी सिल्वा ने सामगी जना बालवेगया पार्टी के नेता साजिथ प्रेमदासा के समर्थन में जनता से वोट की अपील की है। सांसद ने एक बयान में कहा है कि साजिथ प्रेमदासा राष्ट्रपति पद के एकमात्र उम्मीदवार हैं, जिनके पास देश को आर्थिक विकास की गति देने का विजन है।

कोलंबो के सांसद हर्षा डी सिल्वा ने मंगलवार को कहा कि श्रीलंका अभी भी निर्णायक मोड़ पर खड़ा है और 21 सितंबर को होने वाला राष्ट्रपति चुनाव देश का भविष्य तय कर सकता है।

डी सिल्वा ने कहा, “आगामी 21 सितंबर को हम अपना भविष्य चुनेंगे। क्या हम सुधार और प्रगति को अपनाएंगे या अतीत में फंसे रहेंगे? साजिथ प्रेमदासा और सामगी जना बालवेगया (एसजेबी) के पास एक नया नजरिया है, इसलिए बुद्धिमानी के साथ चुनाव करें।”

उन्होंने एक वीडियो संदेश में स्वीकार किया कि एक गिरती अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करना इस सप्ताह के चुनाव में जीतने वाले उम्मीदवार के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी।

उन्होंने कहा, “पिछले वर्षों की तुलना में आने वाले वर्षों में सबसे बड़ी चुनौती आर्थिक विकास को गति देना है। साथ ही हमारे लोगों को इसका लाभ पहुंचाना है। हमारे नेता साजिथ प्रेमदासा ने मुझे इस चुनौती की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है।”

उन्होंने कोलंबो के लोगों से प्रेमदासा के पक्ष में मतदान करने का अनुरोध करते हुए कहा, “वह इकलौते नेता हैं, जो इस स्थिति से निपट सकते हैं। उन्होंने मुद्दों को हल करने के लिए एक टीम, एक योजना और एक समय सीमा तय की है।”

श्रीलंका में 21 सितंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। इस चुनाव में कुल 39 उम्मीदवार राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी ठोंक रहे हैं। श्रीलंका में आर्थिक संकट के कारण दो साल पहले हुए विद्रोह के बाद यह पहला चुनाव है। मौजूदा राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, विपक्षी नेता साजिथ प्रेमदासा और मार्क्सवादी नेता अनुरा दिसानायके के बीच मुख्य मुकाबला है।

श्रीलंका की 2 करोड़ की आबादी में से 1.71 करोड़ लोग मतदान के योग्य हैं। इनमें करीब 12 लाख नए मतदाता हैं।

–आईएएनएस

एफएम/एबीएम