राहुल गांधी को लेकर मांझी का बयान शर्मनाक, पूरे देश से मांगें माफी : समीर सिंह

पटना, 12 सितंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस एमएलसी समीर सिंह ने गुरुवार को आईएएनएस से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी के राहुल गांधी को लेकर दिए गए बयान की आलोचना की। उन्होंने जीतन राम मांझी के बयान को शर्मनाक बताते हुए पूरे देश से माफी मांगने को कहा।

कांग्रेस एमएलसी समीर सिंह ने कहा कि मांझी की पृष्ठभूमि, कांग्रेस पार्टी से जुड़ी हुई है। वो जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रहे हैं। उनको पता है कि अगर इस देश में दो-चार राष्ट्रभक्त कोई परिवार है तो वो गांधी-नेहरू परिवार है। ऐसे में मांझी जी इतनी हल्की बात करेंगे, ये हमने सपने में भी नहीं सोचा था।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, जीतन राम मांझी को अपनी ओछी हरकत के लिए राहुल गांधी ही नहीं बल्कि पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। जीतन राम मांझी को कांग्रेस ने राजनीतिक अस्तित्व दिया और वो कह रहे हैं कि राहुल गांधी देशद्रोही हैं। कांग्रेस से मिली पहचान के कारण वो मुख्यमंत्री तक बने। उनका बयान बहुत ही शर्मनाक है।

इससे पहले हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) संरक्षक एवं केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा था, ‘राहुल गांधी को आरक्षण की चिंता नहीं करनी चाहिए। कांग्रेस नेता हमेशा देश से बाहर जाकर देश विरोधी बातें करते हैं।’

उन्होंने आगे कहा था, ‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पास कोई काम और मुद्दा नहीं है। इसलिए वो आरक्षण के मुद्दे को लेकर बात कर रहे हैं। देश में करीब 60 वर्ष उनकी पार्टी की ही सरकार थी। लेकिन, उस समय आरक्षण की क्या स्थिति रही है, ये सबको पता है। भीमराव अंबेडकर ने कहा था कि हर 10 वर्ष में संविधान की समीक्षा की जानी चाहिए, ऐसे में कांग्रेस के 60 साल के कार्यकाल में छह बार इसकी समीक्षा होनी चाहिए थी, लेकिन एक बार भी नहीं हुई।’

–आईएएनएस

एससीएच/एबीएम