मध्य प्रदेश : ‘भारत बंद आह्वान’ पर सतना और मैहर में प्रदर्शनकारियों का उपद्रव

सतना, 21 अगस्त (आईएएनएस)। एससी, एसटी आरक्षण में सुप्रीम कोर्ट के क्रीमीलेयर और उपवर्गीकरण के निर्देश के विरोध में देशभर में बुधवार को भारत बंद का आह्वान किया गया। बंद का उत्तर भारत के राज्य में मिलाजुला असर देखने को मिला। मध्य प्रदेश के सतना में प्रदर्शनकारियों ने जबरदस्ती दुकानें बंद करवाने की कोशिश की।

राज्य के सतना में भारत बंद का आह्वान कर रहे प्रदर्शनकारियों की अलग-अलग तस्वीरें सामने आई हैं। इस दौरान कई इलाकों में जबरदस्ती दुकानों को बंद करवाने की कोशिश की गई तो कहीं शराब की दुकानों के सामने प्रदर्शनकारियों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई।

सतना के सेमरिया चौक स्थित शराब दुकान के बाहर से प्रदर्शन करते हुए रैली गुजर रही थी। दुकान के बाहर लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई। बाद में मौके पर मौजूद प्रशासन ने मोर्चा संभाला।

राज्य के मैहर से प्रदर्शनकारियों की गुंडागर्दी की खुलेआम तस्वीरें सामने आई हैं। इसमें वे जोर-जबरदस्ती करके दुकानें बंद करवाने की कोशिश करते नजर आए।

भारत बंद के आह्वान का मैहर में सुबह से कोई असर नहीं दिख रहा था। दोपहर 12 बजे प्रदर्शनकारियों ने जबरदस्ती दुकानें बंद करवाने की कोशिश की। ऐसी कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि जोर-जबरदस्ती डंडे के दम पर दुकान को बंद करवाया जा रहा है।

मामले को गंभीरता से लेते हुए मौके पर अधिक संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई।

–आईएएनएस

एससीएच/एकेजे