बर्थडे स्पेशल : वाणी और गौहर बढ़ती उम्र में भी ढाती हैं कहर, मिस कपूर ने हीरो को 23 बार ‘किस’ कर बटोरी सुर्खियां

नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। ‘इस सादगी पे कौन न मर जाए ऐ खुदा लड़ते हैं और हाथ में तलवार भी नहीं…’ मिर्जा गालिब की ये शायरी बड़ी मशहूर है। ये जज्बात बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की तारीफ से मेल खाते हैं, जो अपने फैंस के दिलों की ‘मलिका’ हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस अपने स्टाइल और फैशन सेंस से अक्सर ही सुर्खियों का हिस्सा बनी रहती हैं। ‘पेज थ्री’ पर इनका राज होता है। एक्ट्रेस कैमरे के सामने कातिलाना अंदाज में एक से बढ़कर एक स्टनिंग पोज देते हुए कई हॉट फोटोज शेयर करती हैं।

लगभग हर कलाकार सोशल मीडिया पर एक्टिव है, जो फैंस और उनके बीच एक खास कनेक्शन बनाता है। आज उन्ही हसीनाओं में से दो एक्ट्रेसेस का बर्थडे है, जिन्होंने ये साबित कर दिया है कि ‘उम्र तो महज एक नंबर है..’।

वाणी कपूर। ये नाम बॉलीवुड की उन हसीनाओं में शुमार हैं, जो अपनी एक लुक से फैंस की दिल की धड़कन तेज कर सकती हैं। 23 अगस्त 1988 के दिन दिल्ली में जन्मी वाणी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। ‘शुद्ध देसी रोमांस’ से लाइमलाइट में आने वालीं ये एक्ट्रेस कई बड़े सितारों के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं, जिनमें रणबीर कपूर, आयुष्मान खुराना, रणवीर सिंह आदि सेलेब्स शुमार हैं। वह अपने किरदार में इस कदर रम जाती हैं कि उनके फैंस मदहोश हो जाते हैं।

पिता से बगावत, होटल में की नौकरी और उसके बाद मॉडलिंग की दुनिया का रुख करने वाली वाणी के लिए बॉलीवुड का सफर तय करना आसान नहीं था। वैसे तो वाणी से जुड़े कई किस्से हैं लेकिन सबसे ज्यादा लोकप्रियता उन्होंने रणवीर सिंह के साथ आई फिल्म ‘बेफिक्रे’ से बटोरी। इस फिल्म की खासियत ये थी कि इसमें दोनों ने एक नहीं बल्कि 23 बार लिपलॉक किया था। रणवीर और वाणी इसको लेकर काफी ट्रोल भी हुए थे।

बेशक इस एक्ट्रेस ने कम फिल्में की है लेकिन संपत्ति के मामले में वो किसी अन्य एक्ट्रेस से कम नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वाणी की नेटवर्थ करीब 18 से 20 करोड़ रुपये है। फिल्मों के अलावा वे मॉडलिंग और विज्ञापनों से भी पैसा कमाती हैं।

वाणी के साथ-साथ आज गौहर खान का बर्थडे भी है। 23 अगस्त 1983 के दिन महाराष्ट्र के पुणे में जन्मीं एक्ट्रेस आज अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। गौहर खान प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ के चलते हमेशा लाइमलाइट में बनी रहती हैं। उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाने से लेकर आइटम सॉन्ग और म्यूजिक एल्बम से हर किसी का दिल जीता है। इसके बाद एक्ट्रेस ने बिग बॉस जीता और कई सीरियल, फिल्म और वेब सीरीज में भी अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया।

गौहर को अपने करियर में कई बार चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। एक बार रियलिटी शो में उन्हें एक शख्स ने जोरदार थप्पड़ मार दिया था, जबकि एक बार रैंप वॉक के दौरान उनकी ड्रेस फट गई थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने पूरे कॉन्फिडेंस के साथ अपनी रैंप वॉक पूरी करने पर काफी तारीफें बटोरी थीं। इन अनचाही छटनाओं के बाद भी उनके हौसलों पर कोई आंच नहीं आई और उन्होंने बेबाकी से हर मुश्किल समय का डट के सामना किया।

ऐसी कई हीरोइन हैं जिन्हें देखकर लगता है कि उनकी उम्र थम-सी गई है ये दोनों उन्हीं में से हैं। बढ़ती उम्र के साथ और भी खूबसूरत और ग्लैमरस हो गई हैं। चाहे ड्रेसिंग सेंस, लुक और बात फिटनेस की ही क्यों न हो, 35 की उम्र पार कर चुकी इन एक्ट्रेस का जलवा बरकरार है।

–आईएएएनएस

एएमजे/केआर