पटना एम्स गोलीकांड पर आरजेडी विधायक ने कहा, भाई की संलिप्तता साबित हुई तो पुलिस को सौंप देंगे

पटना, 23 अगस्त (आईएएनएस)। पटना एम्स के मुख्य सुरक्षा अधिकारी पर फायरिंग के मामले में आरजेडी नेता रीतलाल यादव ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि उनके भाई ने फोन किया हो, लेकिन उन्होंने अपने परिवार को कभी ऐसे संस्कार नहीं दिए।

उन्होंने आगे कहा कि अगर जांच में उनके भाई की संलिप्तता साबित होती है तो वह खुद अपने भाई को पुलिस के हवाले कर देंगे। विधायक ने पुलिस को हरसंभव सहयोग का आश्वासन भी दिया और कहा है कि कानून अपना काम करे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही सच्चाई सामने आने की उम्मीद है।

बता दें कि गुरुवार देर शाम पटना एम्स के मुख्य सुरक्षा अधिकारी अपनी गाड़ी से जा रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार अपराधियों ने उनकी गाड़ी पर फायरिंग कर दी। हालांकि, इस फायरिंग में मुख्य सुरक्षा अधिकारी बाल-बाल बच गए।

इस मामले में मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने पुलिस को बताया कि दो दिन पहले कथित तौर पर एक कॉल आया था। कॉल करने वाला पिंकू यादव खुद को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के दानापुर विधायक का भाई बता रहा था और अपने कुछ लोगों को सुरक्षा गार्ड के तौर पर नियुक्त करने की बात कह रहा था।

एसपी अभिनव धीमान ने बताया कि इस मामले में एएसपी दानापुर विधायक के घर पहुंचे और उनके भाई पिंकू यादव के बारे में जानकारी ली। हालांकि, वे फिलहाल पटना से बाहर हैं। जल्द ही उन्हें बुलाकर पूछताछ की जाएगी। अगर इस मामले में उनकी संलिप्तता सामने आती है तो हमारे पास जो साक्ष्य हैं, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। गोली चलाने वाले अन्य आरोपियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ले लिया गया है। साथ ही पटना पुलिस की ओर से तकनीकी और वैज्ञानिक जांच की जा रही है।

–आईएएनएस

आरके/एसकेपी