नायब सिंह सैनी का हम सम्मान करते हैं, लेकिन राजनीतिक तौर पर वह बौखलाए हुए हैं : रणदीप सुरजेवाला

चंडीगढ़, 17 सितंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को कहा कि नायब सिंह सैनी का व्यक्तिगत तौर पर वह बहुत सम्मान करते हैं, लेकिन राजनीतिक तौर पर वह बौखलाए हुए हैं और आए दिन “अनर्गल बचकानी गाली-गलौज की भाषा” का इस्तेमाल करने लगे हैं।

हरियाणा की राजनीति में परिवारवाद के मुद्दे पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “जनता भगवान है और जो भगवान का अनादर करता है, वह भगवान का अपमान कर रहा है। यह लोगों का फैसला है कि वे किसको चुनें।” उल्लेखनीय है कि रणदीप सिंह सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला को कांग्रेस ने कैथल से टिकट दिया है।

राज्य में कांग्रेस की मुख्यमंत्री पद की दावेदारों में से एक मानी जा रही कुमारी शैलजा के बारे में सुरजेवाला ने कहा, “कुमारी शैलजा कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और मेरी बहन हैं।” उन्होंने कड़े तेवर में कहा कि कुमारी शैलजा के बारे में किसी को भी पूरे प्रदेश में अभद्र टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है। अगर वह व्यक्ति कहीं न कहीं हमारी पार्टी से है, तो मुझे उम्मीद है कि प्रदेश अध्यक्ष उदयभान उस पर कार्रवाई करते हुए बाहर का रास्ता दिखाएंगे और उस व्यक्ति के खिलाफ उचित आपराधिक कार्रवाई होगी।”

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, “अमित शाह ने कहा था कि प्रधानमंत्री जुमले गढ़ते हैं। ऐसा लगता है कि भाजपा की प्रांतीय यूनिट ने भी जुमलेबाजी की नई मिसाल पेश की और नया रास्ता अपनाने का फैसला किया। उन्हें अगर नौकरियां ही देनी थीं, तो 10 वर्ष तक किसने पाबंदी लगा रखी थी।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं तो सिर्फ इतना ही कहूंगा कि जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस की सरकार बनेगी, तब कांग्रेस सीईटी (कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट) की पूरी प्रक्रिया पर पुनर्विचार किया जाएगा।”

बता दें कि हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को वोटिंग होगी और नतीजों की घोषणा 8 अक्टूबर को होगी। भाजपा इस बार जीत की हैट्रिक लगाने का दावा कर रही है जबकि कांग्रेस को वापसी की उम्मीद है।

–आईएएनएस

एसएचके/एकेजे