डबल इंजन की सरकार में राज्यों में होता है तेज विकास : अनुराग ठाकुर

शिमला, 16 जुलाई (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता अनुराग ठाकुर ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में प्रदेश में तेज विकास होता है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने डबल इंजन की सरकार को लेकर बोला, “मैं उत्तर प्रदेश का उदाहरण देता हूं। 2017 से पहले केंद्र की कितनी योजनाएं होती थी, चाहे वो यूपीए की सरकार के समय की ही क्यों न हो, अखिलेश यादव जी काम नहीं करते थे। लेकिन जब 2017 के बाद योगी जी की सरकार बनी तो मोदी-योगी की जोड़ी और डबल इंजन सरकार ने उत्तर प्रदेश में जहां एक ओर कानून व्यवस्था को संभाला, निवेश रिकॉर्ड लाए, वहीं उत्तर प्रदेश विकास की नई ऊंचाइयों को छूता चला गया।”

भाजपा नेता ने आगे कहा, “मैं हिमंता जी के राज्य असम की बात करता हूं। हमारी कभी वहां पर सरकार नहीं थी, लेकिन असम में और केंद्र में यूपीए की सरकार थी। डॉ. मनमोहन सिंह असम से ही राज्यसभा में थे, लेकिन इसके बावजूद असम की हालत बहुत खराब थी।”

उन्होंने आगे कहा, “आज असम में भी डबल इंजन की सरकार है। बीजेपी के शासन में असम नई ऊंचाइयों को छू रहा है। सेमीकंडक्टर को लेकर कई सौ करोड़ों का निवेश वहां पर आया है। बड़े-बड़े उद्योग वहां पर जा रहे हैं। आखिर ये उद्योग झारखंड में क्यों नहीं जाते, क्योंकि वहां खाने वालों की संख्या ज्यादा और विकास करने, उद्योग लगाने वालों की कम है।”

इसके अलावा अनुराग ठाकुर ने मंत्री नहीं बनने के सवाल पर कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है। हम सभी पहले कार्यकर्ता हैं, उसके बाद कोई पद है। मेरा सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि पूरे तन-मन से पार्टी के साथ जुट जाएं और बीजेपी सरकार बनाएं।

–आईएएनएस

एससीएच/एसकेपी