चीन में 2027 तक 3 अरब से ज्यादा मोबाइल आईओटी टर्मिनल कनेक्शन करने का प्रयास

बीजिंग, 12 सितंबर (आईएएनएस)। चीनी उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से मिली खबर के अनुसार, हाल ही में मोबाइल इंटरनेट ऑफ थिंग्स के ‘ऑल थिंग्स इंटेलिजेंट कनेक्टिविटी’ के विकास को बढ़ावा देने पर नोटिस जारी किया गया, जिसमें मोबाइल इंटरनेट में आपूर्ति स्तर, नवाचार सशक्तीकरण क्षमताओं और उद्योग के समग्र मूल्य में सुधार करने के सिलसिलेवार उपायों को स्पष्ट किया गया।

2027 तक, उच्च और निम्न 4जी और 5जी, सर्वव्यापी बुद्धिमान कनेक्टिविटी, सुरक्षित और विश्वसनीय और मोबाइल आईओटी टर्मिनल कनेक्शन की संख्या 3 अरब 60 करोड़ से अधिक के संयोजन के आधार पर मोबाइल आईओटी के व्यापक पारिस्थितिकी तंत्र को और बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा।

मोबाइल इंटरनेट ऑफ थिंग्स मोबाइल संचार प्रौद्योगिकी और नेटवर्क पर आधारित है और अर्थव्यवस्था और समाज के डिजिटल परिवर्तन के लिए एक महत्वपूर्ण प्रेरक शक्ति है। नोटिस औद्योगिक विकास की गति और विभिन्न उद्योगों में मोबाइल आईओटी अनुप्रयोगों की वर्तमान स्थिति के आधार पर विकास लक्ष्य निर्धारित करता है।

2027 तक, अरब-स्तरीय कनेक्शन के साथ कई एप्लिकेशन फ़ील्ड विकसित कर, देश भर में 5 से अधिक मोबाइल आईओटी उद्योग समूहों के निर्माण का समर्थन किया जाएगा और 10 से अधिक मोबाइल आईओटी उद्योग प्रदर्शन आधार बनाया जाएगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एबीएम/