कांग्रेस बजट को लेकर जनता को कर रही गुमराह : बिप्लब देब

नई दिल्ली, 27 जुलाई (आईएएनएस)। हरियाणा भाजपा चुनाव सह प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार ने हरियाणा का बजट में भी विशेष ध्यान रखा है। केंद्र सरकार विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए हरियाणा को 14 हजार करोड़ रुपये देगी।

हिसार में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए बिप्लब देब ने कहा कि कांग्रेस झूठ की बुनियाद पर राजनीति करती है। बड़े-बड़े सपने दिखाकर जनता को गुमराह करना कांग्रेस की कार्य संस्कृति का हिस्सा बन गया है। कांग्रेस बजट पर भी हरियाणा की जनता को गुमराह कर रही है। कांग्रेस की झूठ और गलतफहमी फैलाने का ही नतीजा है कि राज्य की जनता ने दस सालों से इनको राज्य की सत्ता से दूर रखा है।

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लगभग 48 लाख करोड़ का बजट पेश किया है। यह बजट 2013-2014 के यूपीए सरकार के 16 लाख करोड़ के बजट से तीन गुना अधिक है। मोदी सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर और रोजगार की बुनियाद मजबूत करने को लेकर बजट में तमाम बड़े ऐलान किए हैं। युवाओं के लिए बजट में रोजगार का प्रावधान भी किया है, जो यह प्रमाणित करता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर वर्ग का ख्याल रख रहे हैं। यह भारत को सशक्त बनाने वाला बजट है।

उन्होंने कहा कि बजट पूरे देश के विकास के लिए होता है। लेकिन, कांग्रेस और विपक्ष के लोग बजट पर अफवाह फैला रहे हैं कि यह सिर्फ बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए है। मैं बता दूं कि अलग-अलग योजनाओं के लिए सभी राज्यों को 4.75 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे। हरियाणा को भी 14 हजार करोड़ रुपये अलग-अलग स्कीमों के लिए मिलने वाले हैं। हरियाणा में जो बाढ़ आती है, उसके लिए भी 500 करोड़ का प्रावधान किया गया है। डिजास्टर मैनेजमेंट के लिए हरियाणा को 400 करोड़ रुपये मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने देश की टॉप 500 कंपनियों में युवाओं को इंटर्नशिप कराने का ऐलान किया है। अब गांव का पढ़ा-लिखा युवा भी टॉप कंपनियों में इंटर्नशिप कर सकता है और उसे नौकरी भी मिलेगी। हमारे देश में रोजगार की कमी नहीं है, कमी सिर्फ कौशल की है।

–आईएएनएस

एकेएस/एबीएम