आतिशी के मुख्यमंत्री बनने से विकास कार्य और भी तेज होंगे : दिनेश मोहनिया

नई दिल्ली, 17 सितंबर (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी के नाम का ऐलान कर दिया। आतिशी ने सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है। वहीं, उनके नाम की घोषणा पर दिल्ली के संगम विहार से आप विधायक दिनेश मोहनिया ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “हमें खुशी है कि आतिशी दिल्ली की मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं।”

दिनेश मोहनिया ने आईएएनएस से खास बातचीत में कहा, “आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों ने ध्वनि मत से आतिशी को विधायक दल का नेता चुना है। मैं उन्हें बधाई देता हूं कि वह दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनने वाली हैं। मेरा मानना है कि उनके सीएम बनने के बाद काम में और भी तेजी आएगी। हमारी सरकार बेहतर तरीके से काम कर पाएगी।”

दिनेश मोहनिया ने कहा, “हमारे सभी नेता अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में काम करेंगे और जैसा भी आदेश होगा, उसी आधार पर पूरी पार्टी और सरकार चलेगी।”

आप विधायक ने अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे का जिक्र करते हुए कहा, “उन्होंने इस्तीफा देकर राजनीति में नैतिकता का एक नया पैमाना स्थापित किया है। उन्होंने यह बताया है कि राजनीति में नैतिकता कितनी जरूरी है और इसके स्तर को बढ़ाकर हमें जनता के बीच में जाना चाहिए। उनको बताना चाहिए कि अगर हम लोग ईमानदार हैं और काम किया है तो उसी आधार पर हमें वोट दीजिए, इसी के बाद ही अरविंद केजरीवाल सीएम पद की कुर्सी पर बैठेंगे। उनकी ईमानदारी का फैसला जनता को करना है, ऐसा उन्होंने प्रण लिया है।”

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को उपराज्यपाल वीके. सक्सेना को मुख्यमंत्री पद का इस्तीफा सौंप दिया। इसके बाद आतिशी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया।

इससे पहले मुख्यमंत्री आवास पर मंगलवार सुबह विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी। इसमें आतिशी का नाम केजरीवाल ने खुद मुख्यमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किया। आतिशी केजरीवाल की सबसे भरोसेमंद साथियों में से एक बताई जाती हैं। आबकारी नीति मामले में केजरीवाल के जेल जाने के बाद आतिशी ने सबसे ज्यादा 13 मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाली।

–आईएएनएस

एफएम/एबीएम