आंध्र प्रदेश में एक और औद्योगिक दुर्घटना, चार मजदूर घायल

विशाखापत्तनम, 23 अगस्त (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली जिले में एक और औद्योगिक दुर्घटना में एक फार्मा इकाई के चार कर्मचारी घायल हो गए।

यह दुर्घटना शुक्रवार तड़के परवाड़ा में जवाहरलाल नेहरू फार्मा सिटी की इकाई में हुई।

अधिकारियों ने बताया कि यह दुर्घटना सिनर्जीज़ एक्टिव इंग्रेडिएंट्स में हुई। रसायन मिला रहे मजदूर झुलस गये। घायलों को तुरंत विशाखापत्तनम के एक निजी अस्पताल ले जाया गया। घायलों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

सभी घायल मजदूर झारखंड के बताये जा रहे हैं। हादसा कैसे हुआ इसकी विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने अनकापल्ली जिला कलेक्टर विजय कृष्णन से बात की और घटना की जानकारी ली। उन्होंने कलेक्टर को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिये कि घायलों को पूरा उपचार मिले।

मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री वी. अनीता और शीर्ष अधिकारियों को मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया। उन्होंने उनसे विशाखापत्तनम के एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहे श्रमिकों से मिलने के लिए भी कहा।

48 घंटे से भी कम समय में अनकापल्ली जिले में यह दूसरी दुर्घटना है। 21 अगस्त को अच्युता पुरम स्पेशल इकोनॉमिक जोन (एसईजेड) में एसिएंटिया एडवांस्ड साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में एक रिएक्टर में विस्फोट होने से सत्रह लोगों की मौत हो गई थी और 36 लोग घायल हो गए थे।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को विशाखापत्तनम और अनकापल्ली के अस्पतालों में घायलों से मुलाकात की था। उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार को एक-एक करोड़ रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 50-50 लाख रुपये और अन्य घायलों को 25-25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी।

–आईएएनएस

एसएचके/एसकेपी