बांग्लादेश को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगा भारत : अंबाती रायडू

नई दिल्ली, 17 सितंबर (आईएएनएस)। लीजेंड लीग क्रिकेट (एलएलसी) 2024 की शुरुआत 17 सितंबर को द ग्रैंड होटल, नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस से हुई। 2024 लीग के लॉन्च पर क्रिकेट दिग्गज अंबाती रायडू मौजूद थे। यह एलएलसी में रायडू का पहला सीजन होगा। इस मौके पर भारत के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईएएनएस से बातचीत की।

रायडू ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, “मैं एलएलसी के लिए काफी उत्साहित हूं और मैं काफी सालों से एलएलसी के खिलाड़ियों को खेलते हुए देख रहा हूं। जब भी मेरी उनसे बात हुई है तो उनका कहना था कि यह काफी अच्छी लीग है। यह काफी प्रतिस्पर्धी लीग है। मैं अच्छी टीम और अच्छे ऑनर के साथ जुड़ा हुआ हूं जो अपने राज्य ओडिशा में खेल को बढ़ावा देते हैं। तो मैं लीग के लिए काफी उत्साहित हूं।”

अंबाती रायडू इस सीजन की सबसे चर्चित टीमों में से एक कोणार्क सूर्यस ओडिशा से जुड़े हुए हैं। लीजेंड्स लीग क्रिकेट अपनी तीसरी सीजन के साथ वापस आ रहा है। इस बार भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी दिनेश कार्तिक और शिखर धवन भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। दिनेश कार्तिक को साउदर्न सुपरस्टार्स और शिखर धवन को टीम गुजरात ने अपने साथ जोड़ा है।

पिछली बार के विजेता हरभजन सिंह की अगुवाई वाली मणिपाल टाइगर्स की टीम 20 सितंबर को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में इरफान पठान की कप्तानी वाली कोणार्क सूर्यस ओडिशा (पहले भिलवाड़ा किंग्स के नाम से जानी जाती थी) के खिलाफ मुकाबला खेलेगी।

रायडू ने भारत और बांग्लादेश के बीच आगामी टेस्ट सीरीज के बारे में भी बात की और कहा, “हर सीरीज चुनौतीपूर्ण होती है। भारतीय टीम अपनी ओर से पूरी तैयारी के साथ जाएगी। भारतीय टीम जीत की दावेदार होगी लेकिन वह बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेगी।”

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश की टीम इस बार पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद आ रही है। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से चेन्नई में होने जा रही है। सीरीज के बारे में बात करते हुए भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह पूरी तरह से टेस्ट मैचों पर फोकस करने जा रहे हैं। फिलहाल वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

–आईएएनएस

एएस/