ट्रैक साइक्लिंग वर्ल्ड यूथ चैंपियनशिप-2024 शुरू

बीजिंग, 22 अगस्त (आईएएनएस)। चीन के लुओयांग शहर के स्पोर्ट्स सेंटर वेलोड्रोम में अंतर्राष्ट्रीय साइक्लिंग संघ की वर्ल्ड यूथ ट्रैक साइक्लिंग चैंपियनशिप-2024 बुधवार को शुरू हुई। प्रतियोगिता के पहले दिन, चीनी पुरुष और महिला टीमों ने टीम स्प्रिंट में क्रमशः रजत और स्वर्ण पदक जीता।

जानकारी के अनुसार इस बार की प्रतियोगिताओं में टीम परस्यूट (पुरुष/महिला), टीम स्प्रिंट (पुरुष/महिला), और व्यक्तिगत परस्यूट (पुरुष/महिला) सहित 22 स्पर्धाएं शामिल हैं। लगभग 50 देशों और क्षेत्रों के कुल 272 एथलीट इसमें भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिताएं 25 अगस्त तक चलेगी।

वर्ल्ड यूथ ट्रैक साइक्लिंग चैंपियनशिप अंतर्राष्ट्रीय साइक्लिंग क्षेत्र में उच्चतम स्तर का युवा व्यक्तिगत आयोजन है, जो अंतर्राष्ट्रीय साइक्लिंग संघ द्वारा आयोजित किया जाता है। हर वर्ष इसका आयोजन होता है।

प्रतियोगी विभिन्न देशों के 17 से 18 वर्ष के उत्कृष्ट युवा एथलीट हैं। यह प्रतियोगिता न केवल विभिन्न देशों के लिए उत्कृष्ट साइकिल चालकों को तैयार करने का उद्गम स्थल है, बल्कि सभी महाद्वीपों के युवा एथलीटों के लिए विश्व चैंपियनशिप और ओलंपिक खेलों में प्रवेश करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम भी है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एबीएम/