अयोध्या में दुष्कर्म के आरोपी मोईद खान के कॉम्पलेक्स पर चला बुलडोजर

अयोध्या, 22 अगस्त (आईएएनएस)। अयोध्या में जिला प्रशासन ने नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार मामले में आरोपी मोईद खान के अवैध कॉम्प्लेक्स पर गुरुवार को बुलडोजर चलाया। अवैध कॉम्प्लेक्स की 67 दुकानों को ध्वस्त करने के लिए तीन बुलडोजर लगाए गए। करीब 2 घंटे तक चली कार्रवाई के बाद कॉम्प्लेक्स को ध्वस्त कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि आरोपी मोईद खान ने तालाब की जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा था। इस कॉम्प्लेक्स में एक बैंक की शाखा भी चल रही थी। जिला प्रशासन ने बैंक को नोटिस जारी किया। बैंक को एक दिन पहले ही खाली करा लिया गया था। जो समान बचा था, सुबह खाली कर दिया। बिल्डिंग पूरी तरह से खाली है।

उपजिलाधिकारी अशोक सैनी ने कहा कि सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण किया गया था। अयोध्या विकास प्राधिकरण के अधिकारी मौजूद हैं। नियमों का उल्लंघन किया गया है। अभी कितनी और ऐसी संपत्तियां हैं, इसके सवाल पर कहा कि अभी यह देखा जा रहा है। मोईद खान द्वारा यह कॉम्प्लेक्स 6 हजार स्क्वायर फीट में बनाया गया था।

बता दें कि अयोध्या गैंगरेप कांड में आरोपी मोईद खान के खिलाफ प्रशासन ने इससे पहले भी कार्रवाई की है। जब उसके बेकरी पर प्रशासन ने पीला पंजा चलाया था। उस दौरान भारी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे थे।

ज्ञात हो कि अयोध्या में नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार मामले में पुलिस ने मोईद खान और राजू खान को 30 जुलाई को गिरफ्तार किया था। पुलिस के अनुसार, दोनों ने नाबालिग के साथ रेप किया। अश्लील वीडियो भी बनाया। घटना का खुलासा तब हुआ जब नाबालिग के गर्भवती होने का खुलासा हुआ। इस मामले में मोईद की गिरफ्तारी और उसके तार समाजवादी पार्टी से जुड़े मिले। इस मामले को लेकर भाजपा और समाजवादी पार्टी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हुआ। भाजपा ने जहां पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के पुराने बयानों को लेकर अखिलेश यादव पर निशाना साधा, वहीं अखिलेश ने भी आरोपों का जवाब आरोप लगाकर दिए।

–आईएएनएस

विकेटी/डीकेएम