Uttar Pradesh Lok Sabha by-elections: जनता ने उपचुनाव के नतीजों से 2024 के लिए दिया संदेश: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव (Uttar Pradesh Lok Sabha by-elections) में भाजपा (bjp) की जीत से उत्साहित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (Uttar Pradesh Chief Minister) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को कहा कि इन चुनाव परिणामों के जरिये जनता ने वर्ष 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव के लिए ‘दूरगामी संदेश’ दे दिया है। योगी ने रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में भाजपा की जीत के बाद यह बात कही।

योगी ने कहा कि जनता ने इस जीत के जरिये उत्तर प्रदेश के लिए लोकसभा चुनाव 2024 की जीत के लिए दूरगामी संदेश भी दिया है। उन्होंने कहा कि आज की जीत ने यह संदेश बहुत स्पष्ट रूप से सभी के सामने प्रस्तुत किया है कि वर्ष 2024 में भाजपा उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ सभी 80 सीट पर विजय हासलि करने की ओर अग्रसर हो रही है। योगी ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की नीतियों और भाजपा की सबका साथ, सबका विकास, सब का प्रयास तथा सबका विश्वास की घोषित नीति पर जनता की मुहर का प्रतीक है।

घमंडी और कुख्यात परिवारवादियों को जनता ने नकारा

योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि उपचुनाव नतीजों के माध्यम से जनता ने एक बार फिर से उत्तर प्रदेश की घमंडी, नकारात्मक नजरिया और अपनी विध्वंसात्मक गतिविधियों के लिए कुख्यात परिवारवादी ताकतों को एक बार फिर सख्त संदेश दे दिया है।

आजम का गढ़ धव्स्त, आजमगढ़ में सपा पस्त

गौरतलब है कि रामपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी (Ghanshyam Singh Lodhi) ने सपा के उम्मीदवार आसिम राजा को 42,192 मतों से हराकर यह सीट सपा से छीन ली। वहीं, आजमगढ़ लोकसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ (dinesh lal yadav nirahua) ने समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव आठ को 8679 मतों से मात दी।