स्टीलबर्ड हाई-टेक को इस साल कमाई 30 प्रतिशत बढ़ने का अनुमान, कंपनी के गेम प्लान से नकली हेलमेट बनाने वाले होंगे बाजार से बाहर

दुनिया की सबसे बड़ी हेलमेट बनाने वाली कंपनी स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया को चालू वित्त वर्ष (2024-25) में कमाई (राजस्व) 30 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 1,000 करोड़ रुपये होने उम्मीद है। कंपनी ब्रांडेड हेलमेट की बढ़ती घरेलू मांग और संभावित अनिवार्य हेलमेट उपयोग नियमों के कारण कमाई में वृद्धि की यह उम्मीद कर रही है। साथ ही कंपनी ने कुछ ऐसी रणनीति बनाई है जिससे नकली हेलमेट बनाने वाले भी एक झटके से बाजार से बाजार हो जाएंगी। इससे एक तरफ लोगों के जान पर जोखिम कम होगा तो वहीं बेहतर उत्पाद के लिए ग्राहक कंपनी से जुड़ना पसंद करेंगे।

एक साथ 36 नए मॉडल पेश करेगी कंपनी

कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) राजीव कपूर ने एक साक्षात्कार में कहा है कि स्टीलबर्ड ने इस वर्ष मिलान में होने वाली ऑटो एक्सपो (ईआईसीएमए) में प्रीमियम खंड के लिए 36 नए हेलमेट मॉडल पेश करने की तैयारी मेंं है। इसके अलावा कंपनी की एक सुपर हाई-एंड मॉडल भी लाने की योजना है। कपूर ने आंकड़ा देते हुए कहा कि मौजूदा समय में देश में पांच करोड़ हेलमेट का उत्पादन किया जा रहा है। इनमें 4.5 करोड़ ब्रांडेड और 50 लाख नकली हैं। ये (नकली) निर्माता कारोबार से बाहर हो जाएंगे और मांग स्टीलबर्ड हाई-टेक जैसी ब्रांडेड कंपनियों पास आने वाली है।