Sidhu Musewala Murder: लारेंस विश्नोई गैंग के दो मुख्य शूटर्स समेत तीन गिरफ्तार, अभिनेता सलमान खान को भी दी थी धमकी

पंजाबी गायक (punjabi singer) सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Musewala Murder) में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने घटना को अंजाम देने वाले लारेंस विश्नोई गैंग के दो मुख्य शूटर समेत तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन तीनों को गुजरात के मुंद्रा से गिरफ्तार किया है। इस गैंग ने मूसावाला की हत्या के बाद अभिनेता सलमान खान को भी धमकी दी (threatened actor Salman Khan) थी। स्पेशल सेल की टीम ने आरोपियों को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संजय खनगवाल की अदालत में पेश किया। कोर्ट ने उन्हें दो सप्ताह की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

प्रियव्रत ने मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी

गिरफ्तार आरोपियों में सोनीपत निवासी प्रियव्रत उर्फ फौजी (26), झज्जर निवासी कशिश (24) और पंजाब के बठिंडा निवासी केशव कुमार (29) शामिल हैं। प्रियव्रत उर्फ फौजी को मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड माना जा रहा है। स्पेशल सेल के स्पेशल कमिश्नर एचजीएस धालीवाल ने कहा कि प्रियव्रत ने ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी और उसने ही अपने साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। हत्या के समय प्रियव्रत जेल में बंद अपने आका लॉरेंस विश्नाई का दाहिना हाथ माने जाने वाले कनाडा के गोल्डी बरार के संपर्क में था। धालीवाल ने बताया कि गुजरात के मुंद्रा में छापेमारी कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद इनकी निशानदेही पर हिसार से किरमाना गांव से हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए हैं।

सीसीटीवी फुटेज में दिखा था प्रियव्रत

पुलिस के मुताबिक, घटना से पहले एक पेट्रोल पंप के सीसीटीवी फुटेज में प्रियव्रत दिखाई दे रहा है। पुलिस ने कहा कि वह पहले हत्या के दो मामलों में शामिल रहा है और 2015 में सोनीपत में एक मामले में उसे गिरफ्तार भी किया गया था। वह 2021 में सोनीपत में हुई हत्या के एक अन्य मामले में भी वांछित था। वहीं, कशिश भी एक शूटर है। उसे भी सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था। वह हरियाणा के झज्जर में 2021 में की गई हत्या के मामले में वांछित है।