Uttar pradeshcabinet expantion: विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार के मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा तेज, राज्यपाल से मिलने जा रहे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ

Uttar Pradesh election 2022:  उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव महज पांच महीने बचे हैं। उससे पहले योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट विस्तार (Yogi Adityanath cabinet expantion: ) को लेकर एक बार फिर चर्चाएं तेज हो गई हैं। बताया जा रहा है कि योगी मंत्रिमंडल में 5-6 नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है। इनमें कांग्रेस से आए एक बड़े दिग्गज का नाम भी शामिल है। वहीं बीजेपी के साथ गठबंधन करने वाले निषाद पार्टी के मुखिया संजय निषाद को एमएलसी बनाकर मंत्री पद देने की भी चर्चा तेज है।

मुख्यमंत्री-राज्यपाल की बैठक से कयासों को बल

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा था। सूत्रों का कहना है कि रविवार को दोपहर दो बजे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री के बीच बैठक होनी है। इस बैठक में मंत्रियों के नामों को लेकर चर्चा हो सकती है। कहा जा राह है कि बैठक में कौन योगी सरकार में मंत्री बनेगा यह तय हो जाएगा।

शाम 7 बजे होगा शपथ ग्रहण!

मंत्रीमंडल विस्तार की खबरों को राजभवन की तैयारियों से भी मिला है। बताया जा रहा है दोपहर में मंत्रियों के नाम पर अंतिम फैसला होने के बाद शाम को ही शपथ ग्रहण समारोह होगा। शाम को सात बजे इसे लेकर राजभवन में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

मंत्री बनने की दौड़ में इन नामों की चर्चा तेज

सूत्रों का कहना है कि नए मंत्रियों में संजय निषाद का नाम सबसे ऊपर चल रहा है। वहीं  कांग्रेस छोड़कर हाल ही में भाजपा में शामिल होने और गांधी परिवार के खास जितिन प्रसाद का नाम भी मंत्री बनने की दौड़ में चल रहा है। प्रसाद प्रदेश में पार्टी के लिए बड़ा ब्राम्हण चेहरा साबित हो सकेत हैं। हालांकि, मंत्री बनने की दौड़ में एक चौंकाने वाला नाम भी लिया जा रहा है वह है उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबीरानी मौर्य का। उन्होंने पिछले दिनों ही इस्तीफा दियी था। इसके अलावा  जेपीएस राठौर पलटू राम, संजय गौड़, संगीता बिंद, दिनेश खटिक, धर्मवीर प्रजापति और छत्रपाल गंगवार के नाम को लेकर भी चर्चा तेज है।