मारुति का लूट ऑफर: कंपनी जिम्नी पर 1.5 लाख और ग्रैंड विटारा पर 1.4 लाख रुपये दे रही है छूट, सिर्फ 6 दिन है मौका

आप मारुति जिम्नी, ग्रैड विटारा या एक्सएल 6 खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए सही मौका है। मारुति सुजुकी इन वाहनो पर बंपर डिस्काउंट लेकर आई है। जून का महीना लगभग खत्म होने वाला है। भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता, मारुति सुजुकी के लिए, यह उनके प्रीमियम नेक्सा वाहनों पर आकर्षक ऑफर पेश करने और इन्वेंट्री के कुछ बैकलॉग को खत्म करने का एक सही समय है। इन वाहनों पर कंपनी 1.50 रुपये तक की छूट दे रही है। कंपनी जिम्नी जैसी लाइफस्टाइल एसयूवी जैसे कुछ नेक्सा वाहनों की बिक्री में कमी का भी सामना कर रही है।

किस मॉडल पर कितनी छूट

कंपनी की फ्लैगशिप इनविक्टो प्रीमियम एमपीवी (रीबैज्ड टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस) पर कोई छूट नहीं मिलती है। सियाज़ और इग्निस जैसे कुछ पुराने मॉडलों पर पिछले महीनों की तरह मामूली छूट मिलती है। यहां उन नेक्सा वाहनों की सूची दी गई है जिन पर जून 2024 में आकर्षक छूट मिलेगी।

मारुति जिम्नी पर सबसे अधिक छूट

Discount on Maruti Jimny: कंपनी अब तक, सबसे अधिक लाभ और छूट लाइफस्टाइल एसयूवी जिम्नी पर दे रही है। इसकी धीमी बिक्री (मई 2024 में बेची गई 274 इकाइयां) के कारण यह समझ में भी आता है। पिछले साल के अंत में, मारुति सुजुकी ने कीमतों में 2 लाख रुपये (एक्स-श) तक की कटौती की थी और जिम्नी थंडर संस्करण पर 25,000 रुपये की स्टाइलिंग किट मुफ्त में देने की पेशकश की थी। 2024 की शुरुआत से, सभी वेरिएंट पर लगातार 50,000 रुपये का लाभ मिल रहा है। जून 2024 के अंत में, मारुति ने टॉप-स्पेक अल्फा ट्रिम पर छूट को 1 लाख रुपये तक बढ़ा दिया है, जिससे कुल लाभ 1.5 लाख रुपये हो गया है। हालाँकि, ज़ेटा ट्रिम पर 50,000 रुपये का लाभ मिलना जारी है।

ग्रैंड विटारा पर बंपर छूट

Discount on Maruti Grand Vitara: ग्रैंड विटारा जिम्नी की तुलना में कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी ग्रैंड विटारा की बिक्री की संभावना काफी बेहतर है। हालाँकि, इन्वेंट्री के बैकलॉग और सेगमेंट लीडर हुंडई क्रेटा को चुनौती देने की चाहत ने मारुति सुजुकी को बिक्री बढ़ाने के लिए भारी छूट की पेशकश करने के लिए प्रेरित किया है। इससे पहले, ग्रैंड विटारा को 74,000 रुपये तक के लाभ मिलते थे। जिसमें तीन साल की विस्तारित वारंटी भी शामिल है, जिसकी कीमत लगभग 38,000 रुपये है। अब, मारुति ने डिस्काउंट मार्जिन बढ़ा दिया है और मजबूत हाइब्रिड मॉडल पर ग्राहक 1.4 लाख रुपये तक की छूट का लाभ उठा सकते हैं। अल्फा और ज़ेटा के हल्के हाइब्रिड वेरिएंट पर 64,000 रुपये की छूट मिलती है और बेस सिग्मा पर 20,000 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 34,000 रुपये की छूट मिलती है। सीएनजी वेरिएंट पर 14,000 रुपये तक का फायदा मिलता है।

फ्रोंक्स पर मिल रही है 77 हजार की छूट

Discount on Maruti Fronx: कंपनी की बड़ी गाड़ियों पर जहां भारी छूट है, वहीं फ्रोंक्स पर थोड़ा कम लाभ मिलता है। फ्रोंक्स की बिक्री सीमाओं को आगे बढ़ाते हुए, मारुति ने हाल ही में सभी ट्रिम स्तरों पर वेलोसिटी संस्करण लॉन्च किया है। इसे जोड़ते हुए, मारुति ने फ्रोंक्स पर छूट और लाभ 20,000 रुपये बढ़ा दिए हैं, जिससे टर्बो वेरिएंट के लिए कुल आंकड़ा 77,000 रुपये हो गया है। NA पेट्रोल वेरिएंट 32,500 रुपये तक और CNG वेरिएंट 12,000 रुपये तक मिलता है।

XL6 पर कभी नहीं मिला था इतना डिस्काउंट

Discount on Maruti XL6: मारुि सुजुकी की XL6 भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV, अर्टिगा पर आधारित है। XL6 किआ कैरेंस और महिंद्रा मराज़ो जैसे प्रीमियम MPV प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देती है। जून 2024 के महीने के लिए, मारुति ने XL6 के केवल पेट्रोल वेरिएंट पर छूट 15,000 रुपये तक बढ़ा दी है, जिससे कुल लाभ 40,000 रुपये हो गया है। सीएनजी वेरिएंट पर छूट थोड़ी कम, 25,000 रुपये है।