राजकीय सम्मान के साथ लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार, भावुक हुए प्रधानमंत्री

लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। मुंबई के शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ लता मंगेशकर को आखिरी विदाई दी गई। उनके भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने उन्हें मुखग्नि दी। उनके निधन से हर कोई सदमे में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, शरद पवार, राज ठाकरे समेत दूसरे नेताओं ने शिवाजी पार्क पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धांजलि देने को उमड़े सितारे

महान गायिका को श्रद्धांजली देने के लिए फिल्मों सितारों का तांता लगा रहा। अमिताभ बच्चन, आदित्य ठाकरे, अनुपम खेर, संजय लीला भंसाली, आशुतोष गोवारिकर और जावेद अख्तर सहित अन्य लोग उनके घर ‘प्रभुकुंज’ पहुंचे और श्रद्धांजलि दी। शाहरुख खान, सचिन तेंदुलकर, रणबीर कपूर, आमिर खान ने भी उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किया। अंतिम संस्कार के काफिले में गायिका आशा भोसले और उनका पूरा परिवार मौजूद रहा।

दो दिन का राष्ट्रीय शोक

केंद्र सरकार ने लता मंगेशकर के निधन पर 6 और 7 फरवरी को राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। लता मंगेशकर के आखिरी सफर में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी और नम आंखों से लोगों ने उन्हें विदाई दी।

प्रधानमंत्री ने कही यह बात

लता मंगेशकर के निधन पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य राजनीतिक हस्तियों ने दुख व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैं ये दुख शब्दों में बयां नहीं कर पा रहा हूं। दयालु और देखभाल करने वालीं लता दीदी हमें छोड़कर चली गईं। उन्होंने जो खालीपन छोड़ा है उसे भरा नहीं जा सकता। आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी, जिनकी मधुर आवाज में लोगों को मंत्रमुग्ध करने की अनोखी क्षमता थी।‘ राष्ट्रपित रामनाथ कोविंद ने भी लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया।