Kuwait Fire: कुवैत में भीषण आग से मरने वालों में बिहार के दरभंगा का कालू खान और यूपी के गाजीपुर के प्रवीण भी शामिल

कुवैत में विदेशी मजदूरों वाली एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगने से मरने वालों में बिहार के दरभंगा का रहने वाला कालू खान भी शामिल है। इसके अलावा यूपी के गाजीपुर के प्रवीण सिंह का नाम भी हताहतों में है। इस भीषण अग्निकांड में 42 भारतीयों की मोत हो गई है।

अगले माह होनी थी कालू की शादी

बिहार के दरभंगा का रहने वाला कालू खान करीब आठ साल से कुवैत में रह रहा था। वह दरभंगा सदर प्रखंड के इराकी मुहल्ले का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि कालू खान की अगले माह शादी होने वाली थी। बिहार के श्रम संसाधन विभाग ने की कालू के मौत की पुष्टि की है। उसका शव आज दिल्ली पहुंचेगा।

गाजीपुर के प्रवीण सिंह का समस्तीपुर से है नाता

कुवैत के दक्षिणी अहमदी गवर्नेट के मंगफ़ क्षेत्र में छह मंजिला इमारत में लगी आग में मरने वालों में यूपी के गाजीपुर के प्रवीण सिंह का भी नाम है। वह गाजीपुर के करहिया के रहने वाले थे। उनका निहाल बिहार के समस्तीपुर के जौनापुर है। दोनो जगह मातम पसरा हुआ है।

रांची और गोरखपुर के तीन लोगों की भी मौत

कुवैत अग्निकांड में झारखंड के रांची और यूपी के गोरखपुर के लोग भी शामिल हैंं। मिली जानकारी के मुताबिक रांची शहर के अली हसन की मौत भी इसमें हुई है। वह हिंदपीढ़ी मुहल्ले का रहने वाला था। 18 दिन पहले नौकरी करने कुवैत गया था। बताया जा रहा है कि उसका बड़ा भाई आदिल हसन भी सऊदी अरब में काम करता है।

गोरखपुर के इन लोगों की हुई मौत

कुवैत अग्निकांड में अंगद गुप्ता और जयराम गुप्ता का नाम भी शामिल है। अंगद गुप्ता गोरखनाथ क्षेत्र और जयराम गुप्ता गुलरिहा इलाके के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि जयराम गुप्ता नौ साल पहले कुवैत गए थे और वहां बैंक मेंं कैशियर के रूप में काम कर रहे थे।