Karnataka: कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई मुसीबत, 16 अगस्त से राज्य में लग सकता है लॉकडाउन

कर्नाटक में कोरोना (Coronavirus) के मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं, ऐसे में मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया कि कर्नाटक सरकार 16 अगस्त से राज्य में आंशिक लॉकडाउन लगा सकती है। राज्य सरकार के करीबी सूत्रों ने कहा कि सरकार 16 अगस्त से पूरे राज्य में आंशिक तालाबंदी कर सकती है।

स्वास्थ्य मंत्री ने किया इनकार

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने हालांकि, कुछ दिन पहले मंगलुरु, चिकमगलूर, उडुपी, हासन और कोडागु जिलों में Covid​​​​-19 मामलों में मामूली बढ़ोतरी के बावजूद राज्य में पूरी तरह से लॉकडाउन करने की खबरों को खारिज कर दिया था। के सुधाकर ने कहा कि पूरे राज्य में लॉकडाउन का कोई सवाल ही नहीं है, क्योंकि कर्नाटक में ऐसी स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही राज्य भर में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है और बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध और संभावित जोखिमों को देखते हुए कई दूसरे प्रतिबंध पहले से ही लागू हैं। उन्होंने ये भी कहा कि राज्य दिन-प्रतिदिन स्थिति की निगरानी करेगा और विशेषज्ञों की राय के आधार पर सही फैसले लेगा।

मुख्यमंत्री ने दिए थे सख्ती के संकेत

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पिछले महीने कहा था कि अगर राज्य में Covid-19 के ​​​​मामले बढ़ते हैं, तो सख्त कदम उठाए जा सकते हैं। इससे पहले, मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में स्थिति की सख्ती से निगरानी करने और अतिरिक्त रोकथाम उपायों को लागू करने का निर्देश दिया था।

 कोरोना के नए मामलों में तेज उछाल

कर्नाटक में रोज आने वाले नए मामलों में केरल की सीमा से लगा दक्षिण कन्नड़ जिला शीर्ष पर है। राज्य में 1,826 नए मामले आए हैं जिनमें 33 मौतें हुईं। इसके साथ ही कुल मामलों की संख्या बढ़कर 29,22,875 हो गई और मरने वालों की संख्या 36,881 हो गई है।