ग्राहकों को साइबर धोखाधड़ी से बचाने के लिए साथ आई यह बीमा कंपनी और बैंक, जानिए कैसे होगा आपको लाभ

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों के लिए उपलब्ध बीमा समाधानों की विस्तृत श्रृंखला को जोड़ते हुए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी के साथ साझेदारी में साइबर बीमा की पेशकश शुरू करने की घोषणा की है। डिजिटल भुगतान और लेनदेन में वृद्धि से ऑनलाइन धोखाधड़ी में भी वृद्धि हुई है जो तेजी से परिष्कृत होती जा रही है। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड का साइबर बीमा समाधान ग्राहकों को बैंकिंग, क्रेडिट या डेबिट कार्ड से संबंधित संभावित वित्तीय धोखाधड़ी, चोरी की पहचान; फ़िशिंग या ईमेल स्पूफ़िंग और बहुत कुछ के खिलाफ वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है।

ऐसे मिलेगा आपको इसका लाभ

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप का उपयोग करके मिनटों में इस साइबर बीमा पॉलिसी को खरीद सकते हैं। यह बीमा शून्य प्रतीक्षा अवधि के साथ आता है और उपयोगकर्ताओं को पॉलिसी अवधि के दौरान चुनी गई बीमित राशि की सीमा के भीतर कई बार कई दावे करने की अनुमति देता है। यह पॉलिसी 90-दिन की खोज अवधि और उसके बाद सात-दिन की रिपोर्टिंग अवधि प्रदान करेगी। इसका मतलब यह है कि यदि बीमाधारक को लेन-देन की तारीख से 90 वें दिन अपने कार्ड या खाते से संसाधित एक अनधिकृत लेनदेन का पता चलता है, तो भी वे अगले सात दिनों में जारीकर्ता बैंक या मोबाइल वॉलेट कंपनी को इसकी रिपोर्ट कर सकते हैं।

इस वजह से पड़ी जरूरत

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के कार्यकारी निदेशक श्री संजीव मंत्री ने कहा, “कोविड -19 महामारी ने घर और कार्यस्थल के बीच के अंतर को कम कर दिया है। कई कंपनियों द्वारा वर्क फ्रॉम होम को सामान्य बनाने के साथ, बड़ी मात्रा में डेटा को खुले डोमेन में स्थानांतरित किया जा रहा है, इसलिए संवेदनशील जानकारी आज पहले से कहीं अधिक सुरक्षा कमजोरियों से ग्रस्त है। हम एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं क्योंकि यह अग्रणी गठजोड़ डिजिटल परिवर्तन के युग में साइबर हमलों को रोकने के लिए हमारे ग्राहकों को नए जमाने के जोखिम समाधान प्रदान करने की कंपनी के वादे पर जोर देगा।”

ऐयरटेल ने की है सेफ पे की शुरुआत

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के मुख्य परिचालन अधिकारी, श्री गणेश अनंतनारायणन ने कहा, “हम अपने ग्राहकों को यह उत्पाद पेश करने के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं। यह हमारे सरल, सुरक्षित और मूल्य-संचालित समाधानों के मौजूदा पेशकश में एक महत्वपूर्ण अतिरिक्त पेशकश है, और हमें उम्मीद है कि हमारे उपयोगकर्ता इस अनूठी पेशकश का लाभ उठाएंगे।