होंडा का बड़ा धमाका: हुंडई क्रेटा, मारुति ग्रैंड विटारा और किया सेल्टॉस को धूल चटाने आ गई एसयूवी एलीवेट

भारत में प्रीमियम कार बनाने वाली प्रमुख कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने आज भारत में आयोजित एक वर्ल्ड प्रीमियर इवेंट में होंडा की नई ग्‍लोबल एसयूवी – होंडा एलीवेट का अनावरण किया। इसका सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति ग्रैंड विटारा और किया सेल्टॉस से होगा। एलीवेट को इस साल त्योहारी सीजन के दौरान भारत में लॉन्च किया जाएगा।

होंडा भारत पर लगा रही बड़ा दांव

भारत, ग्‍लोबल स्तर पर ऑल-न्‍यू एसयूवी एलीवेट का निर्माण और बिक्री करने वाला पहला देश होगा। जबकि एलीवेट की शुरुआती पेशकश घरेलू बाजार पर केंद्रित है, वहीं भारत का लक्ष्य ग्‍लोबल स्तर पर एसयूवी की भारी माँग को पूरा करते हुए दुनिया के अन्य हिस्सों में नए मॉडल के लिए एक महत्वपूर्ण निर्यात केंद्र के रूप में काम करना है।

ऐडवेंचरऔर अर्बन फ्रीस्टाइल का मेल

एलीवेट ‘अर्बन फ्रीस्टाइलर’ की भव्य अवधारणा पर बनाया गया है। इसका उद्देश्य अपनी जबरदस्त आधुनिक डिजाइन और व्यावहारिकता से व्यस्त जीवनशैली और वैश्विक मानसिकता वाले ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करना है। साथ ही यह शहर में और बाहर हमेशा ऐडवेंचर के लिये तैयार लोगों को शानदार,अविश्वसनीय रूप से बहुपयोगी, आरामदायक और मजेदार एसयूवी ड्राइव का अनुभव प्रदान करेगी।

डिजाइन को लेकर बड़ा धमाका

एलीवेट एक मिड-साइज़ एसयूवी है, जिसमें भडकदार और गठीली एक्सटीरियर डिजाइन के साथ आकर्षक फ्रंट फेस, शार्प कैरेक्टर लाइंस और यूनिक रेयर डिजाइन शामिल हैं। एक साथ इन सभी खूबियों की बदौलत यह वाहन सड़क पर दमदार उपस्थिति पेश करता है। फ्रंट फेस में होंडा की सिग्नेचर ग्रिल दिखाई देती है, जिसके किनारे स्लीक एलईडी हेडलाइट्स हैं। इसके अलावा इसके साइड प्रोफाइल इसके स्पोर्टी कैरेक्टर को उभारते हैं। इसमें पीछे की ओर विशिष्ट टेलगेट डिजाइन और एलईडी टेललाइट्स लगाईं गई है।