पटना से दिल्ली जाने वाली स्पाइस जेट विमान के इंजन में लगी आग, बाल-बाल बचे 185 यात्री

विमानन सेवा कंपनी स्पाइस जेट (SpiceJet flight ) के पटना से दिल्ली जाने वाले एसजी-725 विमान के एक इंजन में रविवार दोपहर बारह बजे उड़ान भरने के साथ ही आग लग गई, लेकिन पायलट विमान की आपात लैंडिंग कराने में सफल रहा। विमान में 185 यात्री सवार थे।

लोगों ने उड़ते विमान से धुआं उठता देखा

सूत्रों ने बताया कि स्पाइस जेट के एसजी-725 विमान के एक इंजन में जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के साथ ही आग लग गई। फुलवारी शरीफ इलाके में लोगों ने उड़ते विमान से धुआं उठता देखा और इसकी सूचना पटना के जिलाधिकारी को दी। इसकी जानकारी हवाई अड्डा प्रशासन को दी गई। इसके बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कराई गई। इसके बाद सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

घटना की जानकारी मिलते ही पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों सहित अनय वरष्ठि अधिकारी जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंच गए। मौके पर दमकल और एम्बुलेंस की टीम को तैनात कर दिया गया। सिंह ने बताया कि स्पाइस जेट के पटना-दिल्ली विमान ने जैसे ही हवाई अड्डे से उड़ान भरी वैसे ही उसके बाएं इंजन में आग लग गई। फुलवारी शरीफ इलाके में लोगों ने उड़ते विमान से धुआं उठता देखा और तुरंत इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी। प्रशासन ने इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए हवाई अड्डा प्रशासन को सूचित किया। इसके बाद विमान को वापस हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतारा गया। सिंह ने संभावना जताई कि विमान के इंजन में आग हवा में किसी तकनीकी खराबी या पक्षी के टकराने की वजह से लगी होगी। उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही आग लगने के कारणों का पता चल पाएगा।