अपर्णा यादव का बड़ा खुलासाः महिलाओं को ज्यादा पेंशन बढ़ाएगी सपा-बसपा की टेंशन

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) रविवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र (मेनिफेस्टो) जारी कर सकती है। उसके पहले बीजीपे में शामिल हुईं अपर्णा यादव ने बडा खुलासा किया है। यह खुलासा ऐसा है कि इससे समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की टेंशन बढ़ सकती है। अपर्णा की मानें तो योगी सरकार सरकार की ओर से महिलाओं को दी जाने वाली पेंशन एक साल के भीतर तीन गुना बढ़ सकती है। अपर्णा ने महिलाओं की पेंशन बढ़ाने का तरीका भी सुझाया है और यह बताया है कि कैसे योगी सरकार इसे आसानी से बढ़ा सकती है।

इतनी पेंशन देने का किया वादा

 मेनिफेस्टो आने से पहले हाल ही में अपर्णा यादव ने इसमें किए गए एक वादे का खुलासा करते हुए बताया है कि 2022 में फिर योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी तो महिलाओं को तोहफा मिलेगा। उन्होंने बताया कि बीजेपी ने महिला पेंशन में वृद्धि का वादा किया है। उन्होंने यह खुलासा टीवी चैनल जी यूपी को दिए इंटरव्यू में किया है।

योगी सरकार मे महिलाओं की बहार

अपर्णा यादव ने टीवी इंटरव्यू में योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा, ”मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शेरनी दल का निर्माण किया, एंटी रोमियो स्क्वॉयड बना, सुमंगला योजना चल रही है, महिला पेंशन जो 1000 रुपए थी, उसे 1500 रुपए करने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि इसलिए मुख्यमंत्री जी को साधुवाद है कि महिलाओं के लिए उन्होंने इतनी चिंता की है।

बीजेपी की जीत में महिलाओं का दाम

वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सरकार बनाने के लिए प्रचंड बहुमत दिलाने में महिलाओं की खासी भागीदारी रही है जो उसके बाद से हर बार बढ़ती जा रही है। बीजेपी को 2014 के बाद हुए दो चुनावों 2017 और 2019 में यूपी में मिली भारी सफलता में महिलाओं के योगदान काफी अहम माना जाता है। केंद्र सरकार की ओर से चलाई गई योजनाओं, पीएम जन-धन और उज्ज्वला योजना का करोड़ों महिलाओं को लाभ मिला था, जिसका  बीजेपी को चुनावी लाभ भी मिला था। माना जा रहा है कि नए संकल्प पत्र में बीजेपी महिलाओं पर फोकस करते हुए कुछ बड़े वादे कर सकती है।