Big Breaking: अबकी बार गठबंधन सरकार, बीजेपी ने चंद्रबाबु नायडू और नीतीश कुमार से की बात, इंडिया गठबंधन से नीतीश कुमार को डिप्टी पीएम की मिलने लगी पेशकश!

एनडीए और इंडिया गठबंधन में करीबी मुकाबले से देश में एक बार फिर किसी एक पार्टी की बहुमत वाली सरकार की बजाय गठबंधन की सरकार बनने की संभावनाए दिखाई दे रही हैं। अभी के रुझानों में एनडीए को 298 और इंडिया गठबंधन को 227 सीटे मिलती दिखाई दे रही हैं। लेकिन बीजेपी को 241 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं। ऐसे में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने चंद्रबाबु नायडू से बात की है। वहीं सूत्रों का कहना है कि गृह मंत्री ने बिहार के मुख्यमंत्री ने नीतीश कुमार से बात की है।

नीतीश कुमार को उपप्रधानमंत्री का ऑफर!

किसी एक दल की बहुमत वाली सरकार बनती नहीं देखते हुए अभी से एक दूसरे के सहयोगियों को टटोला जाने लगा है। सूत्रों का कहना है कि एनसीपी नेता शरद पवार ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की है। उन्होंने चंद्रबाबु नायडू से भी बात की है। इसके अलावा तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन ने भी चंद्रबाबु नायडू से बात की है। सूत्रों का कहना है कि इंडिया गठबंधन नीतीश कुमार को उपप्रधानमंत्री का ऑफर दे सकती है।

चंद्रबाबु नायडू को दी जा सकती है एनडीए का संयोजक बनने की पेशकश

अकले पूर्ण बहुमत नहीं मिलने की संभावना को देखते हुए बीजेपी ने सहयोगियों को साथ बनाये रखने की कवायद तेज कर दी है। सूत्रों का कहना है कि भाजपा नायडू को एनडीए का संयोजक बनने की पेशकश कर सकती है। नायडू की पार्टी को 16 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं। वह अटल बिहारी वाजपेयी के समय में एनडीए के संयोजक रह चुके हैं। इसी तरह जीतन राम मांझी को भी एनडीए की बैठक में बुधवार को दिल्ली बुलाया गया है। वह अपने दल से अकेले सासंद हैं।