Uttar Pradesh Lok Sabha by-elections: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में भोजपुरी स्टार निरहुआ ने सपा के धर्मेंद्र यादव को 8679 वोट से हराया

Uttar Pradesh Lok Sabha by-elections: उत्तर प्रदेश में हुए लोकसभा उपचुनाव में आजमगढ़ सीट पर भोजपुरी गायक और अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ Bhojpuri star dinesh lal yadav nirahua ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव को 8679 मतों से पराजित कर दिया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के विधायक चुने जाने के बाद उनके सांसद पद से इस्तीफे की वजह से रिक्त हुई आजमगढ़ सीट पर 23 जून को मतदान को हुआ था और इस दौरान आजमगढ़ में 49.43 फीसदी वोट पड़े।

निरहुआ ने लिया बदला, पिछली बार अखिलेस ने हराया था

निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार यहां समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के साथ त्रिकोणीय मुकाबले में निरहुआ ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा के धर्मेंद्र यादव को 8679 मतों से हराया। निर्वाचन आयोग के अनुसार निरहुआ तो 312768 मत मिले जबकि सपा के यादव को 304089 मत मिले। कड़े मुकाबले में बसपा के शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने भी 266210 मत हासिल किये।  आजमगढ़ में 5369 लोगों ने नोटा (किसी भी उम्मीदवार को वोट नहीं देने का विकल्प) का बटन दबाकर उसे चौथा स्थान दिया। आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में निरहुआ ने काफी मेहनत की थी लेकिन अखिलेश से वह हार गए थे। इस बार बाजी पलट की गई है।

सिर्फ दो साल मौका दिजिए और काम नहीं किया तो हरा दिजिएगा

निरहुआ ने इस बार चुनाव में लोगों के बीच जाकर प्रचार के दौरान कहा कि सिर्फ दो साल के लिए मौका दिजिए और आपके लिए कुछ नहीं किया तो अगले चुनाव में हरा दिजिएगा। जानकारों का मानना है कि निरहुआ की यह बात मतदाताओं के दिल में उतर गई है और यहां से सांसद रहे अखिलेश के गायब रहने के कारण लोगों ने निरहुआ को जमकर वोट दिया। आपको बता दें कि निरहुआ भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार माने जाते हैं और आम्रपाली दूबे के साथ उनकी जोड़ी फिल्म के हिट होने की गारंटी मानी जाती है।