मारुति के इस काम से 3.75 लाख लोगों को होगा फायदा

नई दिल्ली। न्यूज इम्पैक्ट टीम
देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने कोरोना सकंट में गुजरात के लोगों को एक बहुत बड़ी राहत दी है। दरअसल कार कंपनी ने जाइडस हॉस्पिटल्स के साथ मिलकर गुजरात के अहमदाबाद जिले के सीतापुर में एक मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का निर्माण किया है। इस हॉस्पिटल से सीतापुर और आसपास की करीब 3.75 लाख से ज्यादा आबादी को सस्ता इलाज मिलने की उम्मीद है।

126 करोड़ रुपये का आया खर्च
इस हॉस्पिटल को स्थापित करने में कुल 126 करोड़ रुपये का खर्च आया। मारुति की कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व यानी सीएसआर इकाई मारुति सुजुकी फाउंडेशन ने हॉस्पिटल के लिए पूरी 100 प्रतिशत राशि दी है। हॉस्पिटल का प्रबंधन और संचालन जाइडस समूह की सीएसआर इकाई रमनभाई फाउंडेशन करेगा।

मेडिकल सुविधा नहीं थी
मारुति सुजुकी इंडिया ने एक बयान में कहा कि जब गुजरात में हमारा कार संयंत्र शुरू हुआ तब क्षेत्र में कोई बड़ी चिकित्सा सुविधा नहीं थी। ऐसे में कंपनी ने इस इलाके के लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले एक मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का निर्माण करने का फैसला किया और जाइडस हॉस्पिटल्स के साथ करार किया।

कोरोना संकट में आ रहा काम
हॉस्पिटल ने कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच काम करना शुरू कर दिया है और कंपनी ने महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए इसे एक कोविड स्वास्थ्य सेवा केंद्र में बदल दिया है। कंपनी का कहना है कि इसके जरिये महामारी के खिलाफ लड़ाई को मजबूत किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि गुजरात देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गृह राज्य है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *